THE TEMPERANCE CARD DESCRIPTION AND MEANING IN HINDI

THE TEMPERANCE CARD DESCRIPTION AND MEANING IN HINDI DESCRIPTION ON LOVE,CAREER,HEALTH AND GENERAL MEANING

TEMPERANCE CARD DESCRIPTION AND MEANING IN HINDI


TEMPERANCE card का हिंदी में अर्थ 

टेंपरेंस टैरो कार्ड


 इस कार्ड को ध्यान से देखें तो इसमें एक एंजेल खड़ी हुई है जिसके दोनों तरफ दो विंग्स है। 

उन्होंने सफेद रंग के वस्त्र धारण किए हुए हैं। और उन्होंने अपने हाथ में दो  कप पकड़े हुए हैं जिसमें से एक कप से पानी वह दूसरे कप में  उड़ेल रही है यह उड़ेलना पानी का एक संतुलित  व्यवहार को दिखाता है कि जो भी कार्य करती हैं, बहुत ही संतुलित रूप से करती हैं। 


इनका एक पैर धरती पर और एक पैर पानी पर है। खिले हुए फूल सकारात्मकता को प्रकट करते हैं। यह नई शुरुआत का कार्ड है। जिस भी व्यक्ति की रीडिंग में यह कार्ड आता है, क्या संतुलन को बताता है कि उनके लाइफ में अर्थ जीवन में संतुलित व्यवहार बनाए रखने की आवश्यकता है या उनका जीवन संतुलित है 

यह कार्ड अपने मन के भीतर एक धैर्य बनाए रखने को भी बताता है आपको अंदर से शांत रहने की आवश्यकता है। अगर आप चाहते हैं कि आप के रिश्तो में एक संतुलित व्यवहार और प्रेम की स्थापना बनी रहे। 

यह एक ऐसा व्यक्ति है जो बाहरी दुनिया में कितनी भी खलबली मची हो, वह दुविधा हो परेशानी हो या अपने मन में एक शांति और धैर्य के साथ खड़ा रहता है और बहुत कुछ सोच समझकर व्यवहार करेगा। 

इस व्यक्ति ने अपने जीवन में अनेक मुसीबतों का भी सामना किया है लेकिन मानसिक स्थिति से सदैव ही इसे संतुलित बनाए रखने के लिए प्रयत्न किया है। अगर यह कार्ड गाइडेंस ग्रुप में आता है तो यह बोलना चाहिए कि आपको किसी भी परिस्थिति में अपना आपा नहीं खोना है बल्कि उन समस्त conditions में शांत मन से विचार करके धैर्य बनाए रखें करके आगे बढ़ने की आवश्यकता है। । card भी बताता है कि इस व्यक्ति को अत्यधिक ज्ञान प्राप्त है और वह अपनी सूझबूझ से ही निर्णय लेता है। या व्यक्ति जो एक कप से दूसरे कप में पानी उड़ेल रहा है। यह बताता है कि इस व्यक्ति को किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत धैर्य के साथ साथ यह उसे मैनेजमेंट के साथ-साथ भी अच्छी तरीके से पूर्णता संपन्न करने की कोशिश करता है। 


यह व्यक्ति अगर दूसरे से भी कार्य कर आता है तो उससे भी भली-भांति management  के साथ काम करवाने की चेष्टा करता है। 


एक पैर पानी में और एक पैर धरती पर होने का अर्थ यह है कि यह अपनी भावनाओं को और भौतिकवादी चीजों के साथ भी संतुलन बनाए रखता है जहां भावनाओं की जरूरत रहती है। वहां या उसके साथ काम करता है और जहां इसे भौतिकवादी होना होना है उस कंडीशंस में भी ने उसी प्रकार से सामंजस्य स्थापित करने की क्षमता रखता है। 


ऐसा व्यक्ति हर परिस्थिति में किसी भी कार्य को करने की क्षमता रखता है क्योंकि उसके पास ऐसे साधन है जिनको वह इस्तेमाल करना अच्छी तरीके से जानता है और उससे करता भी है। 


अगर कोई व्यक्ति क्या संबंधी रिश्तो के अर्थ के संपर्क में यह जानना चाहता है? 


TEMPERANCE CARDD MEANING IN HINDI

इसका अर्थ यह है कि यह व्यक्ति पूर्णता संतुलित रूप से अपने प्यार अपने व्यवहार और रिश्ते के साथ संपूर्णता संतुलन बनाए रखता है। प्यार और विश्वास की भावना उसके अंदर उस रिश्ते में समाहित है। इस व्यक्ति के अंदर किसी भी प्रकार की परेशानियों को सुलह करने की क्षमता है। 


टेम्पेरन्स टैरो कार्ड का MONEY और CAREER  अर्थ –


अगर कोई व्यक्ति धन संबंधी कार्यों के रूप में या नौकरी या किसी भी प्रकार से व्यापार से संबंधित प्रश्न करता है और यह कार्ड आता है तो इसका अर्थ यह है कि आपको अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए संपूर्ण रुप से डिवोशन के साथ धैर्य के साथ उसे पूरा करने की कोशिश करते रहने चाहिए। सफलता पाने के लिए आपको लगातार कोशिश करने की आवश्यकता है। 


किसी भी प्रकार से अगर आप कोई क्षेत्र में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं अथवा कोई भी कार्य करने के लिए सोच रहे हैं तो आपको आराम से शांतिपूर्वक धैर्य के साथ अपने मन में पूर्णता विचार करके तभी किसी कार्य को करना चाहिए। अगर किसी की परामर्श भी लेनी करना चाहिए।


टेम्पेरन्स कार्ड का अर्थ स्वास्थ्य के अर्थ में –

 

यह कार अपने स्वास्थ्य संबंधी प्रश्नों के उत्तर में यही बताता है कि आप को अपने जीवन में अपने खान-पान और व्यवहारिक शैली के अंतर्गत एक संपूर्ण संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है।